Sunday 26 June 2016

Motapa Kam Karne Ke 5 Saral Gharelu Tarike

 MOTAPA KAM KAISE KARE


Motapa Kam Karne Ke 5 Saral Gharelu Tarike
Motapa Kam Karne Ke 5 Saral Gharelu Tarike
Hamari aaj ki generation ki sbse bdi problem hai motapa. Phir chahe vo ladka ho ya ladki dono hi isse pareshan hai.Mota hona kisi ko bhi pasand nhi hota or ise hum bina gym jae bhi door kar skte hai.Motape se chutkara pane k lie log ghanto gym mai exercise karte hai diet par bhi dhyan dete hai tb jake kuch inches loose kar paate hai.Hum agar chahe to bina gym jae bhi ghar par hi isse chutkara paa skte hai.                                                                   Apne rojana routine mai kuch cheeje add karke or kuch cheje minus karke hum apna man chaha figure paa skte hai.Jaise ki subh uth kar 45 mins walk ek achi health or wealth dono ke lie bht jaroori hai.Is se hamari din ki shuruwat bhi achi hoti hai or hamari body ko energy bhi milti hai sath hi mai is se face pe glow bhi ata hai or fresh oxygen se milne se hmari body bhi energetic rehti hai.

MOTAPA KAISE KAM KARE
MOTAPA KAM KARNE KE GHARELU UPAY
PET KI CHARBI KAISE KAM KARE
PET KI CHARBI KAM KARNE KE NUSHKE

DARK CIRCLES KAISE DUR KARE

Agar hum din ki shuruwat mai khali pet gungune paani mai taaja neebu ka ras nichudkar or ek chammch honey usme milake  is paani ko  khali pet subh peeye  to hum kaafi had tk apna wajan ghata skte hai. Neebu ka ras hmari body mai se calories ko burn karne mai bht help karta hai or ye adhiktar sabhi gharo mai khana banane mai use kiya jata hai to hame specially ise laane ki bhi jaroorat nhi hai.neebu k ras ko agr hm din me teen ya chaar bar bhi gungune paani mai milake peeye to hmara wajan bht had tk kam hota hai.

DANCE ye ek aisi exercise hai jise hum ghar baithe kar skte hai iske lie jaroori nhi ki hume dance ata hi ho hum ise ek exercise k taur pe bhi kar skte hai.dance karne se hum apna wajan kuch dino mai kam kar skte hai apni life ke busy schdule ki wajah se hum gym nhi jaa paate or aise ghar mai baithe baithe mota hona bhi nhi chahte to phir ghar se bina bhar nikle agar hum thoda sa dance karke apna wajan kum kar skte hai to ise apna routine bnane mai kya harz hai.dance karne se hmari muscles khulti hai or body se extra fat burn hota hai jo ki pasine ke taur pe body se bhar ata hai.Is se hum khud bhi entertain hote hai or hmara mind bhi fresh hota hai.Bde bde celebrities bhi apne rojana routine mai dance ko include karte hai is s hmari body or young feel karti hai pr hmari body ko achi shape milti hai.dance ke through hm sirf arms yaa legs ya stomuch ka hi fat burn nhi karte balki puri body ko hi shape mai la sakte hai.


Motape ko kam krne ke lie agar hum sone se pehle cucumber yaani kheere ko ghis ke usme nimbu ka ras,ginger yaani adrak ghiske or mint yaani pudhina milake isko mixture grinder mai ache se mix krke ise peeye to ek hafte mai 3 kg tk wajan ghata skte hai.Ise sone se phle peene se hmari body mai fat burn hota hai or kheere k prayog se hmari skin bhi shine karti hai.


BARLEY WATER matlb jau ka paani ye bhi wajan kam karne mai bht help karta hai.Jau ko raat mai paani mai bhigoke rakh de or phir isi paani ko subh uthkar halka gunguna karke chanke peeye.Is paani ko peene se wajan ek hafte mai hi kam hona shuru ho jata hai.Is paani ko peene se keval motapa hi nhi ghatta balki acne yaani muhase bhi door hote hai. dil ki beemari se bhi door rakhta h jau ka paani.diabetez ke marijo k lie bht sehatmand hai ye jau ka paani ise peene se sugar niyantaran mai rehta hai or blood pressure yaani BP bhi control mai rehta hai.health or wealth dono ko hi control mai rakhta hai ye paani.



Agar ap bina gym jae ghar par hi wajan kam karne ki soch rae hai to ye kuch tips apke lie bht helpful saabit ho skti hai.ghar par bs kuch ye tips apnakar ap kai kg tk weight kam kar skte hai or sundar dikh skte hai.Sundar dikhna har koi chahta hai par kbhi kbhi hmara motapa iske beech ajata hai.Par agar hm apne daily rotine mai thode se changes kre to asani se ek manchahi body shape paa skte hai.